दिल्ली सरकार के अनुसार दिल्ली सुरक्षित । देखे पूरी वीडियो ।

0
867
दिल्ली सरकार

लोकडाउन 4 के एक सप्ताह बीत जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कल लाइव आ कर दिल्ली की जनता का सम्बोधन किया । अपने 11 मिनट के लाइव सेशन में उन्होंने दिल्ली की जनता को यकीन दिलाने की कोशिश की कि दिल्ली covid – 19 से सुरक्षित है । शुरुवाती सेशन में दिल्ली की जनता कि लिए ये मान पाना बहुत मुश्किल था । क्योंकि 25  मई तक दिल्ली में कुल 13418 covid पॉजिटिव केस मिल चुके है । ये संख्या हमें दिल्ली सरकार की बातो पे यकीन नहीं होने   देगी।

सीएम अरविन्द केजरीवाल जी ने भी अपने लाइव सेशन में माना कि लोकडाउन में रियायत मिलने कि बाद से पॉजिटिव केस में काफी बढ़ोतरी हुई है । पर कही न कही ये बात भी सही है कि अब हमेशा तो लोकडाउन में नहीं रहा जा सकता है । इसलिए धीरे-धीरे अर्थवयवस्था को खोलना चाहिए । सीएम के अनुसार दिल्ली सुरक्षित है क्योंकि मौतों की संख्या में कमी आ रही है । उनका कहना है कि कोरोना अभी कही जाने वाला नहीं है , हमें इसके साथ जीना सीखना पड़ेगा । जरुरी ये है की बीमार लोगो को मरने से बचाया जा सके उन्हें ठीक कर के घर भेजा जाये ।

उनका 11 मिनट का लाइव सेशन इसी आधार पे रहा । अरविन्द केजरीवाल के मुताबिक 25 मई तक दिल्ली में 4500 बेड कोरोना के मरीजों कि लिए उपलभ्द करवाए जा चुके है और भविष्य में और ज्यादा बेड बढ़ाने की तैयारी चल रही है । लगभग 80 प्रतिशत बेड पर ऑक्सीज़न की सुविधा उपलभ्द है । दिल्ली सरकार के पास प्राइवेट और सरकारी मिला के कुल 330 वेंटिलेटर है जिसमे से अभी सिर्फ 26 यूज़ में है । सरकार के मुताबिक सिर्फ 26 मरीजों की हालत गंभीर है । सरकार का मानना है कि इन्हे भी जल्दी ठीक कर के इनके घर भेज दिया जायेगा ।

अपने लाइव सेशन में कही न कही उन्होंने बाकि राज्यों की सरकारों पर भी सवाल उठाये कि अन्य सभी सरकारों को भी जनता के सामने आकर बताना चाहिए कि उनकी कोरोना से लड़ने की कितनी तैयारी है । 23 मार्च के बाद किसी भी अन्य सरकार ने जनता के सामने आकर उन्हें विश्वास नहीं दिलाया कि सरकार उनकी सुरक्षा करेगी ।

अगर आपको लगता है कि अन्य राज्य सरकारों को भी जनता के सामने आकर कोरोना से लड़ने की तैयारी का ब्यौरा देना चाहिए तो इस न्यूज़ और वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ।